Home / NATION / नई सरकार के आने के बाद भी परेशान है बायर्स,अपनी समस्याओ को लेकर प्राधिकरण के सीईओ को दिया ज्ञापन
नई सरकार के आने के बाद भी परेशान है बायर्स,अपनी समस्याओ को लेकर प्राधिकरण के सीईओ को दिया ज्ञापन
नई सरकार के आने के बाद भी परेशान है बायर्स, अपनी समस्याओ को लेकर प्राधिकरण के सीईओ को दिया ज्ञापन

नई सरकार के आने के बाद भी परेशान है बायर्स,अपनी समस्याओ को लेकर प्राधिकरण के सीईओ को दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित महागुन बिल्डर प्रोजेक्ट माइवुड के दर्जन से ज्यादा बायर्स ने नेफोमा के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ देवाशीष पांडे से मुलाकात कर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए अपना दुखड़ा रोया और बिल्डर बॉयर्स मीटिंग करने के लिए बोले । मीटिंग में के बाद अन्नू खान ने बताया कि यहाँ लाखों फ्लैट बायर्स बिल्डर्स की ज्यादतियो के शिकार हैं । नई सरकार बनने के बाद बायर्स मे एक उम्मीद जगी है कि जो फ्लेट बॉयर्स 7 साल से बिल्डर और प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे थे। उनको घर नहीं मिल रहा है अगर घर मिल रहा था तो बिल्डर अपनी अनुचित एक्स्ट्रा डिमांड फ्लैट बॉयर्स से वसूल रहा है।

बिल्डर अपनी मनमानी कर रहा था, आपको याद दिलाना चाह्ते है प्राधिकरण के अधिकारी बॉयर्स का साथ देने के बजाय बिल्डर का ही साथ देते आए थे और बिल्डर के हक़ में ही अब तक सभी काम किये है, नई सरकार बनने के बाद भी बायर्स की समस्याओ का समाधान नहीं हो रहा हैं।

नई सरकार के आने के बाद भी परेशान है बायर्स,अपनी समस्याओ को लेकर प्राधिकरण के सीईओ को दिया ज्ञापन
नई सरकार के आने के बाद भी परेशान है बायर्स, अपनी समस्याओ को लेकर प्राधिकरण के सीईओ को दिया ज्ञापन

मास्टर प्लान अप्रूवल 2012 के बाद बिल्डर्स ने यह वादा किया था कि वो दिन रात प्रोजेक्ट्स पर काम करायेगे और समय पर फ़्लैट देने की कौशिश करेगें लेकिन आज बिल्डर्स अपने सभी वादो से मुकर रहे है। और हजारो फ़्लेट बायर्स अब भी फ़्लेट का इन्तजार कर रहे है जब कि सभी फ़्लेट बायर्स की बैन्क की किस्त जा रही है और ज्यादातर फ़्लेट बायर्स किराए पर रह रहे है, फ़्लेट बायर्स पर दोहरी मार पड रही है नेफोमा ने निम्नलिखित मुद्दो पर फ़्लैट आँनर्स के आर्थिक हितो का बचाव करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ को ज्ञापन दिया।

निम्नलिखित मुद्दों पर फ्लैट ओनर्स के आर्थिक हित्तों का बचाव करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ को ज्ञापन दिया :

1. बिल्डर पुराने फ़्लैट आँनर्स से अतिरिक्त रुपयो / किसी भी तरह के ब्याज की मांग ना की जाये जैसे कि फ़ार्मेर कम्पन्सेसन, एस्क्लेशन चार्जेस, लेट पेमेन्ट चार्जेस, सीवर, मीटर, वाटर कनेक्शन चार्जेस आदि ।

2. सभी फ़्लैट आँनर्स के फ़्लेट की पोजेशन टाइम पर करने के लिए बिल्डर सन्कल्प ले, अगर कोई बायर्स अपने पैसे वापिस चाहता है तो उसे ब्याज समेत बिल्डर पैसे वापिस करे आप बिल्डर को आदेश करे ।

3. रियल एस्टेट बिल रेरा से बचने के लिए बिल्डर २-२ टावर का पार्ट कम्प्लीशन सर्टीफ़िकेट लेने के लिए अग्रिम मे प्राधिकरण मे अप्प्लाई किया था, बिना किसी सुभिधाऒ के बायर्स को फ़्लेट की पोजेशन लेने के लिए बाध्य कर रहे है आपसे अनुरोध कि पह्ले प्रोजेक्ट की जान्च कराकर ही कम्प्लीशन सर्टीफ़िकेट दिया जाये ।

4. ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी गोल चक्कर पर प्रतिदिन सुबह शाम बायर्स को १ घन्टा जाम का सामना करना पडता है जबकि अभि 15% भी बायर्स को पोजेशन नही मिला है आगे आने वाले समय ट्रेफ़िक व्य्वस्था का बहुत बुरा हाल हो जाएगा आपसे अनुरोध है अभी से कोई रणनीति बनाकर समस्या का समाधान कराया जाए ।

5. सभी बिल्डर के प्रोजेक्ट की क्वालिटी कि जान्च कराए आए दिन किसी प्रोज्क्ट मे प्लास्टर गिर जाता है कही दिवाल क्रेक हो जाती है बायर्स के साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है, बिल्डरो भवन बनाने मे बहुत ही घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है ।

6. ज्यादातर बिल्डरो ने एफ़एआर का बिना फ़्लेट बायर्स की सह्मति के गलत उपयोग किया है, बिल्डरो ने बिल्डिन्ग पहले बना ली और प्राधिकरण ने एफ़एआर का ओब्जेक्श्न न्युज पेपर बाद मे प्रिन्ट करवाया, कही टावर ज्यादा बना दिए है पार्क खत्म कर दिया है कही पर फ़ाउन्डेशन 14 फ़्लोर के हिसाब से था लेकिन उस पर बिल्डिन्ग 19 मन्जिल बना दी है ।

7. गौरसिटी के सामने फ़ुटओवर ब्रिज या अन्डर पास बनाया जाए ।

फ़्लेट बायर्स की मीटिंग में उपस्थित रहे श्री आसिम खान, अंकुर छाबड़ा, अमित शर्मा, शौरभ खरे, रितेश अस्थाना, मनीष तिवारी, इंद्रनील दत्ता, अमरेश सिंह, शक्ति प्रशाद, सौरभ मेहता, कौशलाधीश पांडेया, आवेश श्रीवास्तव आदि ।

Comments

Check Also

GoM reiterates importance of COVID Appropriate Behaviour as States unlock in a calibrated manner

GoM reiterates importance of COVID Appropriate Behaviour as States unlock in a calibrated manner

Dr. Harsh Vardhan, Union Minister of Health & Family Welfare chaired the 29th meeting of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education