Home / हिंदी / अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री पर मोदी को घेरने के चक्कर में राहुल से हुई चूक, स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री पर मोदी को घेरने के चक्कर में राहुल से हुई चूक, स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेठी दौरे के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर उनपर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

हालांकि, प्रधानमंत्री को घेरने के चक्कर में राहुल गांधी से एक तथ्यात्मक गलती हो गई और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने इस मौके को लपकते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के कोरवा में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास किया। इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास वह 2010 में ही कर चुके हैं और वहां पिछले कई सालों से छोटे हथियारों का उत्पादन भी हो रहा है।

प्रधानमंत्री पर वार करते समय राहुल गांधी एक चूक कर बैठे। दरअसल राहुल ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में नहीं, बल्कि 2007 में किया था। ऑर्डिनेंस फैक्ट्रीज ऑर्गनाइजेशन की पत्रिका ‘आयुध’ के उस समय के अंक में राहुल गांधी की तस्वीर सहित रिपोर्ट मौजूद है कि उन्होंने इस फैक्ट्री का शिलान्यास 2 दिसंबर 2007 को किया था।

राहुल के इस ट्वीट के बाद स्मृति इरानी ने हमारी सहयोगी न्यूज साइट टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के लिंक से पलटवार करते हुए उनपर पलटवार कर दिया। 2010 में छपी इस खबर में कैग रिपोर्ट के हवाले से कहा गया था कि शिलान्यास के तीन साल बाद भी यहां हथियारों के उत्पादन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा। स्मृति ने इसके बाद 2007 में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास करते हुए राहुल गांधी की तस्वीर को भी ट्वीट किया।

https://twitter.com/smritiirani/status/1102415895949922304

Comments

About Team Postman

Check Also

विंग कमांडर अभिनंदन पर पवन सिंह का यह गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम, देखें VIDEO

भोजपुरी फिल्मों के पावरस्‍टार पवन सिंह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मैंने उनको सजन चुन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education