Home / हिंदी / बड़ी खबर : भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, थोड़ी देर में कोर्ट में होगी पेशी
(Source: zeenews.india.com)

बड़ी खबर : भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, थोड़ी देर में कोर्ट में होगी पेशी

 पीएनबी बैंक घोटाले में फरार आरोपी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 3.30 बजे नीरव की ववेस्‍टमिंस्‍टर कोर्ट में पेशी होगी, जहां उसके प्रत्‍यर्पण से संबंधित कार्यवाही पर सुनवाई होगी. यहां प्रत्‍यर्पण की प्रकिया पूरी होने के बाद नीरव मोदी को भारत लाया जाएगा. इसे भ्रष्‍टाचार के विरुद्ध मोदी सरकार की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है.

इससे पहले बीते सोमवार को ही लंदन की अदालत ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था. धनशोधन के एक मामले में नीरव को प्रत्यर्पित करने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध के जवाब में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया गया था.

ईडी अधिकारियों ने बताया था कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वॉरंट जारी किए जाने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि वॉरंट कुछ दिन पहले जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जाएगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी.

मंगलवार को ही सीबीआई सूत्रों ने कहा कि था पीएनबी बैंक घोटाले में फरार आरोपी नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करके भारत लाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं. सूत्रों ने कहा था कि विदेश मंत्रालय के जरिये ब्रिटेन से प्रत्यर्पण आग्रह किया गया है.

 

Comments

About Team Postman

Check Also

Digvijay Singh made a BIG comment on Air Strikes by Indian Air Force, praises Imran Khan

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव दिग्विजय सिंह ने शनिवार को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education