Home / हिंदी / गजब का है मायावती का लाइफस्टाइल, 71 हजार स्क्वायर फीट के घर में ऐसे रहती हैं ‘बहन जी’
(Source: indianexpress.com/ amarujala.com)

गजब का है मायावती का लाइफस्टाइल, 71 हजार स्क्वायर फीट के घर में ऐसे रहती हैं ‘बहन जी’

 उत्तर प्रदेश की पहली पूर्व महिला मुख्यमंत्री मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को हुआ था। आज पूरे देश में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का जन्मदिन मनाया जा रहा है।

मायावती का बचपन एक मध्यम वर्गीय परिवार में गुजरा लेकिन राजनीति में आने के बाद उन्होंने अपने लाइफस्टाइल में काफी बदलाव किए।

आज मायावती के जन्मदिन के इस खास मौके पर आपको बताते हैं कि साधारण से नजर आने वाली मायावती का लाइफस्टाइल है बेहद खास और रॉयल।

गांव में बना घर, घर नहीं किला है

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का जन्म गौतम बुद्ध नगर के बादलपुर गांव में हुआ था लेकिन पिता की नौकरी की वजह से उन्हें दिल्ली आना पड़ा।इसकी वजह से उनका अपने गांव आना-जाना काफी कम हो गया। बावजूद इसके मायावती का अपने गांव से काफी लगाव रहा। बसपा सुप्रीमो का घर कई हजार गज में बना हुआ है।घर के बिल्कुल बगल में सौ बीघे में पार्क और हेलीपैड भी है।पार्क में बाबा साहेब आंबेडकर की बड़ी मूर्ति भी लगी हुई है।

बसपा सुप्रीमो का नया घर करड़ों का

ये पूरा घर ग्रेनाइट पत्थर और सफेद संगमरमर से बना है।इस घर में कई फोटोज भी लगी हुई हैं जिसमें दलित आंदोलन से जुड़ी कई कलाकृतियों भी लगाई गई हैं।पत्थर से बने इस घर की कीमत करीब 15 करोड़ है। ये घर 71 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है।इस पूरे घर को लाल और सफेद पत्थरों से बनाया गया है।इस घर में मायावती की मूर्ति भी बनवाई गई है। बंगले के अंदर मायावती सरकार के दौरान की कई तस्वीरें लगाई गईं हैं।बंगले के बीचों-बीच एक गुंबद भी बना हुआ है।

मायावती का गाड़ियों का शौक

बसपा सुप्रीमो को जिस तरह महंगे घर का शौक है उसी तरह उन्हें लग्जरी गाड़ियों का भी बेहद शौक है।बसपा सुप्रीमो को सबसे ज्यादा एसयूवी गाड़ी पसंद है। उनके गाड़ियों के काफिले में टोयोटा फार्च्यनर, इनोवा व अंबेसडर जरूर शामिल रहती हैं। इसके अलावा उनके काफिले में मर्सिडिज बेंज, स्कॉर्पियो व इसूजू जैसी एसयूवी गाड़ियां मौजूद रहती हैं।

बता दें कि हाल ही में बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजावदी पार्टी से गठबंधन कर सबको चौंका दिया। हालांकि इस गठबंधन की भनक सबको पहले से ही लग चुकी थी।बता दें, साल 1995 में बसपा सुप्रीमो मायावती देश की पहली दलित महिला मुख्यमंत्री बनीं थीं।

 

Comments

About Team Postman

Check Also

भगवान शिव से जुड़े ये 5 रहस्य नहीं जानते होंगे आप!

शिवरात्रि पर भगवान शिव-पार्वती की शादी हुई थी इसलिए इस पर्व को भगवान की विवाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education